Free Pan card online kaise banaye Only 5 Minte,फ्री पैन कार्ड ऑनलाइन कैसे बनाऐं?पैन कार्ड की PDF प्राप्त करें.

नमस्कार दोस्तों आज हम आपको बताएंगे कि घर बैठे बिल्कुल फ्री में Free Pan card online kaise banaye Only 5 Minte II फ्री में पैैन कार्ड ऑनलाइन कैसे बनाऐं ? मात्र 5 मिनट में. यदि आपको घर बैठे पैन कार्ड बनाने में कोई परेशानी आ रही है, तो आपको बिल्कु्ल भी चिंता करने की जरूरत नहीं है.क्योंकि आज हम आपको घर बैठे पैन कार्ड कैसे बनाएं के बारे में स्टेप बाय स्टेप जानकारी देंगे जिसके द्वारा आप घर बैठे मात्र कुछ मिनटों में ही अपना पैन कार्ड बना सकते हैं . जो कि बिल्कुल फ्री ऑफ कॉस्ट बनेगा साथ ही साथ आपको तुरंत पैन कार्ड नंबर और पैन कार्ड की पीडीएफ भी प्राप्त हो जाएगी साथ ही साथ हम आपको यह भी बताएंगे कि यह प्रक्रिया नहीं कर सकते हैं तो आप ऑफलाइन अपना पैन कार्ड कैसे बनाएं तो आइए बिल्कुल समय न हुए आपको स्टेप बाय स्टेप पैन कार्ड बनाने की प्रक्रिया बताते हैं. इस आर्टिकल के आखिर में हम आपको एक लिंग प्रोवाइड करेंगे जिसके द्वारा आप बहुत ही आसानी से अपना पैन कार्ड बना सकते हैं.

पैन कार्ड की अनिवार्यता:-

आजकल पैन कार्ड की अनिवार्यता इतनी बढ़ गई है कि कब पैन कार्ड की आवश्यकता पड़ जाए यह किसी को नहीं मालूम है यदि ऐसा आपके साथ भी होता है तो आपको घबराने की जरूरत नहीं है हम आपको इस लेख में पूरी प्रक्रिया बताएंगे कि आप कुछ ही मिनटों में अपना पैन कार्ड ऑनलाइन कैसे बना सकते हैं.वह भी अपने मोबाइल फोन के द्वारा क्योंकि आजकल मोबाइल हर व्यक्ति पर नहीं तो हर परिवार में एक एंड्राइड इंटरनेट से जुड़ा मोबाइल जरूर होता है. जब आप लोग फोन में रिचार्ज का पैसा खर्च कर रहे हैं तो आप लोगों को उसका कुछ फायदा भी लेना चाहिए.

Home 20230714 154848 0000

Free Pan card online kaise banaye Only 5 Minte II फ्री में पैैन कार्ड ऑनलाइन कैसे बनाऐं ? मात्र 5मिनट में. की प्रक्रिया बताने से पहले आपको स्पष्ट करना चाहेंगे कि भारत सरकार ने पूरे देश में केवल 2 कंपनियों को पैन कार्ड जारी करने की अनुमति दे रखी है 1- NSDL (एनएसडीएल) 2-UTI (यूटीआई )साथइनकम टैक्स की वेबसाइट पर जाकर आप अपना पैन कार्ड अप्लाई कर सकते हैं और अगर आप भी घर बैठे फ्री में अपना पैन कार्ड बनाना चाहते हैं तो नीचे दिए हुए स्टेप को सही तरीके से फॉलो करके आप अपना पैन कार्ड बना सकते हैं.

Pan card online kaise banaye के लिए आपको सबसे पहले इनकम टैक्स की आधिकारिक वेबसाइट के होम पेज पर जाना होगा.

Step1-होमपेज पर पहुंचने के बाद quick लिंक का सेक्शन मिलेगा.

Step2-जिसमें आपको Instant e-pan पर क्लिक करना है

IMG 20230714 181336

क्लिक करने के बाद आपके सामने इस प्रकार का इंटरफ़ेस खुलेगा.

Step3-अब आपको यहां पर गेट न्यू pan card का ऑप्शन मिलेगा. जिस पर आपको क्लिक करना होगा.

Step4-क्लिक करने के बाद आपके सामने एक नया पेज खुल जाएगा. जिसमें आपको अपना आधार कार्ड नंबर दर्ज करना होगा और कंटिन्यू पर क्लिक करके आगे बढ़ना होगा.

IMG 20230714 181249

Step5-इसके बाद आप के आधार कार्ड से लिंक मोबाइल नंबर पर 6 नंबर का ओटीपी आऐगा. जिससे आपको ओटीपी सेक्शन में दर्ज करना होगा और कंटिन्यू पर क्लिक करके आगे बढ़ना होगा .

Step 6-उसके बाद नीचे दिया हुआ. इंटरफ़ेस दिखाई देगा . जिसमें आपका पर्सनल डाटा आधार की ईकेवाईसी मॉडल से जनरेट होगा.

Step7-अब आपको सबमिट के विकल्प पर क्लिक करना होगा.

Step8-जिसके बाद आपके सामने आवेदन की रसीद जनरेट होगी.

जिसे आप अपने फोन में सेव कर सकते हैं जो आपको भविष्य में पैन कार्ड से संबंधित जानकारी लेने के लिए काम आएगी. इसी प्रकार से आप ऊपर दिए हुए स्टेप को फॉलो करके बहुत ही आसान तरीके से आप अपना पैन कार्ड बिना किसी आवेदन शुल्क के तुरंत प्राप्त कर सकते हैं.

How to check status and Download your Pan Card

Free Pan card online kaise banaye Only 5 Minte II फ्री में पैैन कार्ड ऑनलाइन कैसे बनाऐं ? मात्र 5 मिनट में.अब आपका पैन कार्ड बन चुका है. अब आपके मन मेें अपने पैन कार्ड का स्टेटस जानने के लिए उत्सुकता होगी और साथ ही पैन कार्ड डाउनलोड भी करना चाहते होंगे. अगर आप अपने पैन कार्ड का स्टेटस जानना चाहते है. नीचे दिये स्टेप को फॉलो करके आप अपने पैन कार्ड का स्टेटस चेक कर सकते हैं और यदि आप अपना पैन कार्ड बन चुका है तो उसे बहुत ही आसान तरीके से डाउनलोड भी कर सकते हैं और उसका प्रिंट आउट भी ले सकते हैं.

Free Pan card online kaise banaye Only 5 Minte II फ्री में पैैन कार्ड ऑनलाइन कैसे बनाऐं ? मात्र 5 मिनट में. Pan Card स्टेेेटश चेक करने के लिए एक बार फिर से इनकम टैक्स की आधिकारिक वेबसाइट के होम पेज पर आना होगा.

होम पेज पर आने के बाद आपको क्विक लिंक का सेक्शन मिलेगा . जिसमें आपको इंस्टेंट e-pan वाले ऑप्शन पर क्लिक करना होगा. जैसे ही आप क्लिक करेंगे तो आपके सामने एक नया पेज खुल जाएगा. फिर आपके सामने चेक स्टेटस या डाउनलोड पैन का ऑप्शन दिखाई देगा जिस पर आपको क्लिक करना है क्लिक करने के बाद आपके सामने एक नया इंटरव्यूज खुलेगा अब आपको यहां पर अपना आधार कार्ड नंबर डालना होगा और उसके बाद आपकी आधार से अटैच मोबाइल नंबर पर एक बार कौन है सत्यापन के लिए ओटीपी का विकल्प आएगा ओटीपी डालने के बाद आपको आगे बढ़ना होगा फिर आपके सामने आपके पैन कार्ड का स्टेटस दिखाई देगा यहां पर एक साइड में आपको डाउनलोड यार पैन कार्ड का ऑप्शन भी मिलेगा जिस पर क्लिक करके आप अपना पैन कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.पैन कार्ड डाउनलोड करने के बाद आप इसका प्रिंट आउट अपने नजदीकी किसी भी साइबर कैफे से निकलवा सकते हैं और अपने जरूरी कार्यों के लिए प्रयोग कर सकते हैं.तो आपने देखा कि आपने बहुत ही आसान तरीके से अपना पैन कार्ड घर बैठे और वह भी फ्री में बना लिया है.

हमने इस आर्टिकल में आप लोगों को विस्तार से बताया फ्री में Pan card online kaise banaye साथ ही साथ हमने आपको बिल्कुल फ्री में पैन कार्ड का स्टेटस चेक करने और पैन कार्ड को डाउनलोड करने की पूरी ऑनलाइन प्रक्रिया को भी बहुत ही आसान शब्दों में स्टेप बाय स्टेप समझाया और पैन कार्ड की अनिवार्यता और इसके लाभ के बारे में भी विस्तार से समझाया हमें उम्मीद है. आपको हमारा यह आर्टिकल बहुत पसंद आया होगा. और इसे पढ़कर आपने अपना और अपने परिचितों का पैन कार्ड ही बना लिया होगा.मेरा यह आर्टिकल आपकी जरा सी भी हेल्प कर सकता है तो इसके लिए आप हमारे इस आर्टिकल को अपने मित्रों दोस्तों और जानकारों के साथ शेयर भी कर सकते हैं. जिससे कि वह भी पैन कार्ड फ्री में घर बैठे बना सकते हैं और आर्टिकल को लाइक और कमेंट करना ना भूले.आपका एक लाईक और कमेंट हमें हमें मोटिवेट करता है और ऐसी महत्वपूर्ण जानकारियों को आप तक पहुंचाने के लिए प्रेरित भी करता है. ऐसी और भी जानकारी पूर्ण और आम नागरिक के जीवन को आसान बनाने बाली योजनाओं के बारे में लिखने के लिए प्रेरित करेगा तो आप अपना प्यार हमारे साथ बनाए रखें.

पैन कार्ड से सम्बंधित अधिक जानकारी के लिए यह आर्टिकल भी पढ़ें . 👇 link aadhaar card pan card income tax : 30 जून से बेकार हो सकता है आपका पैन …

Leave a Comment

mahjong slot

slot server thailand

starlight princess slot

slot bet 100 perak

bet 10 ribu

nexus slot

garansi kekalahan

https://siwscollege.edu.in/judi-bola/

joker123 slot

ceriabet

ceriabet

ceriabet