PM Kisan Samman Nidhi 2023|| पीएम क‍िसान सम्‍मान न‍िध‍ि योजना की 14वीं क‍िस्‍त क‍िसानों के खाते में जल्द…

PM Kisan Samman Nidhi2023 पीएम क‍िसान सम्‍मान न‍िध‍ि योजना की 14वीं क‍िस्‍त क‍िसानों के खाते में जल्द आयेगी . कब और किस की किस्त आयेगी,यह जानने के लिए इस आर्टिकल को पूरा जरुर पडे. PM Kisan Samman Nidhi 14Th Installment के लिए सरकार ने Update किया है. केंद्र सरकार की तरफ से पीएम क‍िसान में हो रही गड़बड़ को रोकने के ल‍िए सख्‍त कदम उठाए जा रहे हैं. अगली क‍िस्‍त पाने के ल‍िए भूलेख वेर‍िफ‍िकेशन और e-KYC जरूरी कर दी गयी हैं.

PM Kisan Samman Nidhi Yojana Update: मोदी सरकार की पीएम क‍िसान सम्‍मान न‍िध‍ि योजना की 14वीं क‍िस्‍त क‍िसानों के खाते में जल्‍द आने वाली है. स‍ितंबर में देश के करीब साढ़े 8 करोड़ क‍िसानों को 13वीं क‍िस्‍त का पैसा म‍िला था. क‍िसानों को आर्थ‍िक मदद देने के ल‍िए केंद्र सरकार की तरफ से इस योजना को 2019 में शुरू क‍िया गया था.PM Kisan Samman Nidhi योजना के तहत सालाना लाभार्थ‍ियों को 6000 रुपये तीन किस्तो मे द‍िये जाते हैं. देशभर के करीब 10 करोड़ क‍िसान योजना का फायदा ले रहे हैं. केन्द्रीय कृषि मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने योजना से जुड़ा बड़ा अपडेट द‍िया था.

kisan23

आपको बता दे उत्तर प्रदेश मे भी बहुत से क‍िसानों ने अभी तक भूलेख वेर‍िफ‍िकेशन और e-KYC नहीं कराया है. केंद्र की तरफ से पीएम क‍िसान सम्मान निधि में हो रही गड़बड़ को रोकने के ल‍िए सख्‍त कदम उठाए जा रहे हैं. अगली क‍िस्‍त पाने के ल‍िए भूलेख वेर‍िफ‍िकेशन और e-KYC जरूरी हैं. संसद के शीतकालीन सत्र के दौरान कृष‍ि मंत्री नरेंद्र स‍िंह तोमर ने बताया था क‍ि छत्‍तीसगढ़ में 27,43,708 किसान पीएम किसान योजना की लाभार्थी सूची में सक्रिय हैं. 19,75,340 क‍िसानों का हुआ भूलेख वेर‍िफ‍िकेशन उन्‍होंने आगे बताया लेक‍िन पीएम किसान योजना की आगामी क‍िस्‍त महज 19,75,340 किसानों को ही मिल सकेगी. बाकी क‍िसानों ने अब तक भूलेख वेर‍िफ‍िकेशन और KYC की प्रक्र‍िया को पूरा नहीं क‍िया है.

अपनी PM Kisan Samman Nidhi का स्टेटस जानने के लिए इस लिंक पर जाकर चेक कर सकते है. https://pmkisan.gov.in/BeneficiaryStatus_New.aspx

pm kishan

जिन क‍िसानों ने भूलेख वेर‍िफ‍िकेशन और e-KYC नहीं कराया है तो उन किसानो को १४ वीं क‍िस्‍त का लाभ नहीं म‍िलेगा. PM Kisan Samman Nidhi 2023 से जुड़ी क‍िसी भी प्रकार की मदद या जानकारी के ल‍िए टोल फ्री नंबर 155261 पर कॉल कर सकते हैं.

इस लेख को भी Read करे.

https://suchanaboard.com/

Leave a Comment

mahjong slot

slot server thailand

starlight princess slot

slot bet 100 perak

bet 10 ribu

nexus slot

garansi kekalahan

https://siwscollege.edu.in/judi-bola/

joker123 slot

ceriabet

ceriabet

ceriabet