Sandeep Maheshwari Vivek Bindra Controversy, संदीप माहेश्वरी विवेक बिंद्रा विवाद!!Big Scam Exposed 2023

Sandeep Maheshwari Vivek Bindra Controversy-Reality-fiction? यदि आप सोशल मीडिया पर एक्टिव रहते हैं.तो आप संदीप महेश्वरी और विवेक बिंद्रा को जरुर जानते होंगे और इन दोनों के बीच हुए अभी हाल ही में हुए विवाद को भी जो फिलहाल बहुत सुर्खियों में चल रहा है. तो आपने देखा होगा अभी हाल में की यूट्यूब की दुनिया के दो बड़े दिग्गज यूट्यूबर संदीप महेश्वरी विवेक बिंद्रा कंट्रोवर्सी- रियलिटी या फिक्शन के बारे में आपने जरूर देखा या पढा होगा. यह दोनों ही नाम यूट्यूब की दुनिया में शायद ही कोई व्यक्ति ऐसा हो जो इन्हें नहीं जानता हो.संदीप महेश्वरी एक ऐसे यूट्यूबर हैं.जिन्हें पैसे की कोई जरूरत नहीं है.उनका यूट्यूब का मॉनिटराइजेशन भी बंद है.संदीप महेश्वरी एक ऐसी शख्सियत है.जिन्हें पैसे की कोई चाह नहीं है.वह लोगों को मोटिवेट करने में अपने आप को गौरवांवित महसूस करते हैं. जबकि दूसरे विवेक बिंद्रा वह शख्सियत है जिनके कई मिलियन फॉलोअर हैं और यूट्यूब का मोनेटाइजेशन on होने के साथ-साथ वह बहुत बड़े बिजनेसमैन भी है. जैसा कि उनके बिजनेस का ही नाम है बड़ा बिजनेस Bada Business और बिजनेसमैन के बारे में कहावत है कि एक बिजनेसमैन की आंख में सुअर का बाल होता है अर्थात बिजनेसमैन अपने बाप पर भी रहम नहीं करता है और एक बिजनेस मैन अपना प्रोडक्ट बेचने के लिए किसी भी हद तक जा सकता है.जैसा कि इस कंट्रोवर्सी से Sandeep Maheshwari Vivek Bindra Controversy संदीप माहेश्वरी विवेक बिंद्रा विवाद!!Big Scam Exposed2023 से स्पष्ट होता है.

आपको बता दें संदीप महेश्वरी और डॉक्टर विवेक बिंद्रा दोनों ही यूट्यूब की दुनिया में बहुत ही लोकप्रिय है.दोनों ही सोशल मीडिया और यूट्यूब की दुनिया में जाना पहचाना नाम है.यह दोनों ही मोटिवेशनल स्पीकर हैं और उनकी फैन फॉलोइंग करोड़ों में है. करोड़ों लोग उनकी वीडियो को यूट्यूब पर देखते हैं. संदीप माहेश्वरी के की वीडियो में बिना नाम लिए कुछ युवक संदीप महेश्वरी से प्रश्न करते हैं.जिसके जवाब में संदीप महेश्वरी भी अपना विचार रखते हैं.इस वीडियो में वह किसी का नाम नहीं लेते हैं.जबकि इनका प्रोग्राम में पार्टिसिपेट करने वाले युवक भी नाम नहीं लेते हैं. वह केवल बड़े यूट्यूबर रहते हैं. यही से विवाद शुरू होता है.विवेक बिंद्रा की टीम के द्वारा जो संदीप महेश्वरी को नोटिस भेज देते हैं.यह दो यूट्यूबर के बीच का विवाद अब एक कॉन्ट्रोवर्सी बन चुका है और यूट्यूब पर इस समय टॉप में ट्रेंड कर रहा है.क्योंकि दोनों ही व्यक्ति यूट्यूब के जाने-माने नाम है.इन्होंने जो भी मुकाम हासिल किया है.यूट्यूब के माध्यम से ही किया है.

कौन है विवेक बिंद्रा

यदि आप यूट्यूब देखते हैं.तो विवेक बिंद्रा को निश्चित ही जानते होगे . विवेक बिंद्रा भारत में बहुत लोकप्रिय है.यह एक यूट्यूबर, मोटिवेशनल स्पीकर और एक उद्योगपति है. जो बड़ा बिजनेस के नाम से अपनी कंपनी चलाते हैं. इनकी केस स्टडी और बिजनेस से जुड़े वीडियो लोग बहुत पसंद करते हैं. इनके करोड़ों की संख्या में फॉलोअर हैं. यूट्यूब चैनल पर 21 मिलियन से ज्यादा Subscribers भी है.

कौन है संदीप महेश्वरी

A3 9

संदीप महेश्वरी एक बहुत ही लोकप्रिय मोटिवेशनल स्पीकर और यूट्यूबर हैं.संदीप महेश्वरी यूट्यूब पर काफी लोकप्रिय है.यूट्यूब के साथ-साथ सोशल मीडिया पर भी इनके मोटिवेशनल वीडियो करोड़ों लोगों द्वारा देखे जाते हैं. आज संदीप माहेश्वरी के यूट्यूब चैनल पर 28 मिलियन से ज्यादा Subscribers है. इनकी लोकप्रियता का मुख्य कारण फ्री में यूट्यूब पर लोगों की मदद के लिए मोटिवेशनल वीडियो बनाते हैं, साथ ही साथ आपको बताते हैं.यूट्यूब पर संदीप महेश्वरी ने मोनेटाइजेशन को बंद किया है.मोनेटाइजेशन बंद होने के कारण संदीप महेश्वरी को यूट्यूब से कोई पैसा नहीं मिलता है.यह केवल अपने पैशन के लिए और लोगों की सहायता करने के लिए अपने वीडियो यूट्यूब पर और सोशल मीडिया पर अपलोड करते हैं.जिन्हें देखकर और वीडियो से सीख कर लोग अपने अपने जीवन में तरक्की करते हैं.

संदीप महेश्वरी और डॉक्टर विवेक बिंद्रा में सबसे बडा अन्तर

संदीप महेश्वरी को यूट्यूब से कोई पैसा नहीं मिलता है क्योंकि इन्होंने अपना युटुब मोनेटाइजेशन बंद कर रखा है. यह केवल अपने पैशन के लिए और लोगों की सहायता करने के लिए अपने वीडियो यूट्यूब पर और सोशल मीडिया पर अपलोड करते हैं.जिन्हें देखकर और वीडियो से सीख कर लोग अपने जीवन में वैल्यू ऐड करते हैं और तरक्की करते है. जब कि डॉक्टर विवेक बिंद्रा का युटुब मोनेटाइजेशन भी ऑन है और यूट्यूब से अच्छी खासी इनकम भी है. साथ ही साथ अनेक प्रकार के पेड़ कोर्स भी चलाते हैं. जिन में आईबीसी मॉडल अभी बहुत ट्रेन्ड में चल रहा है.और यह पूरा विवाद इसी IBC मॉडल को लेकर है क्योंकि लोगों को झूठ बोल कर जॉइन कराया गया.

पूरी Controversy क्या है?

संदीप महेश्वरी और डॉक्टर विवेक बिंद्रा के बीच पूरा विवाद एक वीडियो को लेकर हुआ.जिस विडयो को संदीप माहेश्वरी ने अपने यूट्यूब चैनल पर BIG SCAM EXPOSED टाइटल के नाम से यूट्यूब पर 12 दिसंबर को अपलोड किया. जिसे अब तक लगभग 44 लाख लोगों द्वारा देखा गया है.

इस वीडियो में संदीप महेश्वरी के प्रोग्राम में बैठे दो Audience अपने साथ हुए स्कैम के बारे में बताते हैं कि उन्हें कैसे एक बहुत बड़े युटुबर ने 50000 में कोर्स बचा और उसे कोर्स को लेने के बाद उन्हें किसी प्रकार की मदद नहीं मिली. जबकि यह कोर्स खरीदते समय वादा किया गया था. कि आप पैसे कमाने लग जाएंगे और बिजनेस करना भी सीख जाएंगे.परंतु उन दोनों के साथ ऐसा कुछ नहीं हुआ कोर्स खरीदने के बाद भी वह ₹1 भी नहीं कमा सके और ना ही उनकी लाइफ में कोई वैल्यू ऐड हुई. वीडियो में उन दोनों ऑडियंस ने बताया कि जिस कोर्स को उन्होंने पैसे देकर खरीदा था.वह चीज यूट्यूब पर फ्री में उपलब्ध है.इसके अतिरिक्त उन्होंने आगे बताया ऐसे हजारों और भी छात्र है जिन लोग के साथ यह स्कैम हुआ है.उन्होंने 50000 से लेकर ₹100000 तक का कोर्स खरीदा है,पर कोर्स खरीदने के बाद उनसे जो वादा किया गया था,उन्हें जो सपने दिखाए गए थे. इस कोर्स द्वारा ऐसा कुछ नहीं हुआ और उनसे कहा गया कि उन्हें अगर अपने पैसे रिकवर करने हैं.तो और लोगों को अपने सगे सम्बंधियों को, मित्रों को यह कोर्स ज्वाइन कराओं. आपके पैसे रिकवर हो जाएंगे.

अंत में संदीप माहेश्वरी ने उन दोनों से कहा कि आप सभी को इन चीजों से बचना चाहिए और ऐसे लोगों पर विश्वास नहीं करना चाहिए.इसके बाद *बिग स्कैम एक्सपोज्ड*Big Scam Exposed वीडियो खत्म हो जाती है और विवाद शुरू हो जाता है.

क्या है Scam

इस पूरे वीडियो में किसी भी यूट्यूबर का नाम नहीं लिया गया, ना ही किसी बिजनेस का जिक्र किया गया.बिग स्कैम एक्सपोज्ड Big Scam Exposed वीडियो में कहीं भी विवेक बिंद्रा का नाम नहीं लिया गया.ना ही उनके किसी बिजनेस के बारे में बोला गया, पर इसके बावजूद भी सदीप माहेश्वरी का अगले दिन उनके यूट्यूब चैनल पर एक कम्यूनिटी पोस्ट आता है.जिसमें उन्होंने बताया कि उनकी टीम बिग स्कैम एक्सपोज्ड वीडियो के कारण बहुत ज्यादा प्रेशर में है.जो लोग इस scam में शामिल हैं वह सभी मुझे( संदीप महेश्वरी) को इस वीडियो को डिलीट करने के लिए कह रहे हैं. माहेश्वरी ने अपनी कम्युनिटी पोस्ट में बताया कि वह किसी की भी नहीं सुनने वाले और उनकी यह Big Scam Exposed वीडियो यूट्यूब पर डिलीट नहीं होगी.

संदीप माहेश्वरी विवेक बिंद्रा विवाद पर आपकी क्या राय है.आप हमें कमेंट के द्वारा जरूर बताऐं.हम आशा करते हैं आपको यह आर्टिकल Sandeep Maheshwari Vivek Bindra Controversy, संदीप माहेश्वरी विवेक बिंद्रा विवाद!!Big Scam Exposed2023 पढ़कर पूरी जानकारी मिली होगी .यदि आप इस जानकारी से संतुष्ट हैं.तो इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करे.

Leave a Comment

mahjong slot

slot server thailand

starlight princess slot

slot bet 100 perak

bet 10 ribu

nexus slot

garansi kekalahan

https://siwscollege.edu.in/judi-bola/

joker123 slot

ceriabet

ceriabet

ceriabet